भारत बनाम बांग्लादेश पहला टी20 अन्तर्राष्टीय मैच ग्वालियर के न्यू माधव राव सिंधिया स्टेडियम में होगा जिसकी रिपोर्ट

भारत बनाम बांग्लादेश : 6 अक्टूबर २०२४ सायं 7:00 बजे

स्थान : न्यू माधव राव सिंधिया स्टेडियम ग्वालियर

भारत ने हाल ही में संपन्न हुई भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट सीरिज में शानदार प्रदर्सन करते हुए बंगलादेश का सूपड़ा साफ़ कर दिया और सीरिज 2-0 से अपने नाम कर ली और अब बारी है टी20 एक्सन की जिसका आगाज 6 अक्टूबर से होने वाला है जिस मैच की पिच रिपोर्ट की जानकारी हम आपके साथ साझा करने वाले है.

भारत बनाम बांग्लादेश हेड टू हेड टी 20 रिकॉर्ड

भारत बनाम बांग्लादेश के मध्य अभी तक कुल १४ मैच हो चुके है जिसमे भारतीय जिम का पलड़ा बहुत भारी रहा है जिसमे लगभग भारत ने एकतरफा बंगलादेश को पछाड़ा है, भारतीय टीम 14 में से 13 टी 20 मैच जितने में सफल रही जबकि बंगलादेश को केवल १ बार जीत नसीब हुई है.

कुल मैच टी 20 मैच 14

भारत जीता 13

बंगलादेश जीता 1

Grand Prairie Stadium, T20, Record, United States America

भारत बनाम बांग्लादेश पहला टी20
भारत बनाम बांग्लादेश पहला टी20 [फोटो का क्रेडिट गूगल इमेज को जाता है]

PITCH REPORT : भारत बनाम बांग्लादेश पहला टी20 मैच

ग्वालियर, जो कई वर्षों के बाद एक अंतरराष्ट्रीय मैच की मेज़बानी करने जा रहा है, 6 अक्टूबर को होने वाले भारत और बांग्लादेश के बीच पहले टी20 मैच के लिए पिच को लेकर उत्साह बढ़ रहा है। दोनों टीमों के प्रशंसक और खिलाड़ी यह जानने के लिए उत्सुक हैं कि माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम की पिच कैसे व्यवहार करेगी।

न्यू माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम की पिच लाल मिट्टी से बनी है, जो अच्छी बाउंस और गति के लिए जानी जाती है। इस सतह [पिच] पर बल्लेबाजों को काफी मदद मिलने की उम्मीद है।

स्टेडियम में नौ पिचें तैयार की गई हैं, जिनमें से मुख्य पिच बल्लेबाजों के लिए फायदेमंद होगी। हालांकि, गेंदबाजों के लिए भी यहां कुछ समर्थन है, क्योंकि सीमर्स के लिए प्रभाव डालने के अवसर मौजूद हैं।

ग्वालियर की तेज़ आउटफील्ड रन-स्कोरिंग को मददगार होने वाली है । यह वही ऐतिहासिक कप्तान रूप सिंह स्टेडियम है, जहां ‘मास्टर ब्लास्टर’ सचिन तेंदुलकर ने 2010 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना पहला वनडे डबल शतक बनाया था। जिसका नाम अब बदलकर माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम कर दिया गया है ।

यहां टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाज़ी करना पसंद कर सकती है और लक्ष्य का पीछा करना अधिक फायदेमंद हो सकता है, क्योंकि इस स्टेडियम में औसत वनडे स्कोर 268 रन है। पिच बल्लेबाजों को अधिक लाभ देती है, जो लक्ष्य का पीछा करते समय फायदा पहुँचाती है।

Leave a Comment