कैसा रहेगा? अरुण जेटली स्टेडियम की पिच का मिजाज, जानिए Ind vs Ban pitch report in hindi

Ind vs Ban pitch report in hindi : बांगलादेश भारत दौरे पर आई है और टेस्ट में बुरी तरह हारने के बाद अब टी 20 में भी पहला मैच एकतरफा हार चुकी है जिसके चलते भारत टी 20 में भी क्लीन स्वीप करने की योजना पर आगे बाद रहा है. सीरिज का दूसरा मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में होने वाला है जिसकी पिच और ग्राउंड रिपोर्ट हम आप तक पहुचानेवाले है.(Ind vs Ban pitch report in hindi)

समय : 9अक्टूबर 2024 सायं 7 : 00 बजे

Ind vs Ban pitch report in hindi
Ind vs Ban pitch report in hindi भारत बनाम बांग्लादेश टी 20 सीरिज २०२४

स्थान : अरुण जेटली स्टेडियम दिल्ली

भारत बनाम बांग्लादेश दूसरा टी 20 मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जायेगा जिसका सीधा प्रसारण आप जिओ सिनेमा पर सायं 7 बजे से देख सकते है. भारतीय टीम ने पहले टी 20 मैच जो की ग्वालियर में हुआ था उसमे जीत हासिल की और अब दिल्ली का लीडर कौन बनेगा? इसका इंतजार है. भारतीय टीम इस मैच में भी सभी की फेब्रेट टीम होगी जो इस मैच को जीत सकती है . Ind vs Ban pitch report in hindi

Ind vs Ban head to head record in t20 ( भारत और बंगलादेश के बीच हुए टी 20 मैच का रिकॉर्ड)

भारत और बंगलादेश के बीच अभी तक कुल 15 टी 20 मैच हो चुके है जिनमे भारत ने 14 बार जीत हासिल की है केवल भारतीय टीम को एक ही बार हार का सामना करना पडा है. बंगलादेश के विरुद्ध भारत का रिकॉर्ड जबदस्त है जिसको और बेहतर करने के इरादे से भारतीय टीम मैदान पर उतरेगी. बांग्लादेश अपना रिकॉर्ड सुधारने की पूरी कोसिस करेगा, इस लिए मैच रोमांचक होने की पूरी उम्मीद है.

कुल मैच 15
भारत जीता 14
बांग्लादेश जीता 1
हमेशा भारत जितने के लिए सबकी पसंद होता है (Ind vs Ban pitch report in hindi)

Ind vs Ban pitch report in hindi ( अरुण जेटली स्टेडियम दिल्ली पिच रिपोर्ट )

Ind vs Ban pitch report: (पिच रिपोर्ट)

दिल्ली का अरुण जेटली स्टेडियम बहुत शानदार और खुबसूरत है जिसमे. अरुण जेटली स्टेडियम की सीमाए बहुत बड़ी नहीं है लेकिन स्पिन गेंदबाजो के लिए थोड़ी मदद जरुर मिलती है जिसके चलते विकेट मिलने की उम्मीद तेज गेंदबाजों से अधिक स्पिनरों को होती है. दिल्ली का ग्राउंड छोटा होने के कारन चोके कम छक्के ज्यादा लगते देखे जाते है, पिच भले ही स्पिन के लिए मददगार है लेकिन बल्लेबाज हमेशा आगे रहते है.

अरुण जेटली स्टेडियम दिल्ली में स्पिन या तेज गेंदबाज किसको मिलते है अधिक्ल विकेट?

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में विकेट मिलना बहुत कठिन नहीं होता क्योकि छोटी सीमारेखा के कारन बल्लेबाज हर गेंद को मारने की कोसिस करता है जिसके चलते विकेट गिरते है लेकिन बल्लेबाज बड़ा स्कोर हमेशा बना जाते है. स्पिन के लिए पिच से मदद मिलती है लेकिन छोटी सीमारेखा के कारन छक्के लगते रहते है मिस टाइम शोर्ट भी सीमारेखा पार चला जाता है. तेज गेंदबाज ही अधिक सफल रह पाते है अगर अच्छी लाइन और लेंथ पकड़ कर रखी.

दिल्ली की इस पिच पर पहले गेंदबाजी करना हर कप्तान की पहली पसंद होती है क्योकि इस पिच पर कोई भी स्कोर सुरक्षित स्कोर नहीं है बड़े बड़े स्कोर बनते और सफल चेस होते हुए देखे जाते है.

Grand Prairie Stadium, T20, Record

नयी गेंद स्विंग होती है केवल दो तीन ओवर तक ही अगर बल्लेबाज पहले कुछ ओवर संभल कर खेल गए तो बल्लेबाजो का राज पिच पर बन सकता है, स्पिन के लिए हमेशा मदद मिलेगी लेकिन परेशानी फिर से गेंदबाजो को होती है छोटी सीमा रेखा के कारन.

निष्कर्ष

कुलमिलाकर बल्लेबाजी के लिए पूरी तरह अनूकुल यह मैदान बड़े स्कोर के लिए जाना जाता है बड़े स्कोर बनना और फिर उसका सफल पीछा होना इस मैदान और पिच की खासियत है. बल्लेबाज इस मैदान पर अपनी प्रतिभा का प्रदर्सन करते है गेंदबाज पानी मांगते दिखाई देते है.

Leave a Comment